VISITORS
000394
FOLLOW US ON

Wednesday, June 19, 2024, 7:28 pm


June 19, 2024 7:28 pm

Home » अंतर्राष्ट्रीय » Karnataka:ccb ने गिरफ्तार किए पांच संदिग्ध आतंकी, बेंगलुरु में धमाके की थी योजना, हथियार और विस्फोटक बरामद

Karnataka:ccb ने गिरफ्तार किए पांच संदिग्ध आतंकी, बेंगलुरु में धमाके की थी योजना, हथियार और विस्फोटक बरामद

Share This Post

Karnataka: Central Crime Branch arrested 5 suspected terrorists also seized explosive materials

बेंगलुरु पुलिस आयुक्त, बी दयानंद।
– फोटो : वीडियो स्क्रीनग्रैब@ANI

विस्तार

कर्नाटक के बेंगलुरु से केंद्रीय अपराध शाखा (CCB) ने पांच संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान सैयद सुहेल, उमर, जनिद, मुदासिर और जाहिद के रूप में की गई है। आशंका है कि टीम ने बेंगलुरु में धमाका करने की योजना बनाई थी। यह जानकारी केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) ने बुधवार को दी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पांचों संदिग्ध पिछले दिनों हत्या के एक मामले में गिरफ्तार किए गए 21 लोगों में से हैं। उन्होंने बताया कि संदिग्धों का सरगना सेलफोन के जरिये इनके संपर्क में था। वह पहले जेल में बंद था और फिलहाल फरार है। सूत्रों के मुताबिक, संदिग्धों को एक बड़ी साजिश की योजना बनाते समय सुल्तानपाल्या इलाके के कनकनगर में स्थित एक पूजा स्थल के पास से गिरफ्तार किया गया। केंद्रीय अपराध शाखा ने एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पांचों संदिग्धों को गिरफ्तार किया।

सीसीबी ने बताया कि ये पांचों 2017 के एक हत्या मामले में आरोपी थे और परप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल में थे जहां वे आतंकवादियों के संपर्क में आए। सीसीबी ने विस्फोटक सामग्री भी जब्त की है। सीसीबी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए पांच संदिग्ध आतंकवादियों के पास से चार वॉकी-टॉकी, सात देसी पिस्तौल, 42 जिंदा गोलियां, दो खंजर, दो सैटेलाइट फोन, चार ग्रेनेड और विस्फोटकों में इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल की एक बड़ी खेप बरामद की गई है। 






Source link

bharatnewsalert
Author: bharatnewsalert

Leave a Comment

You May also like this
advertisement